कर्नाटक हिजाब विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार

Share on

कर्नाटक में स्कूलों के अंदर हिजाब पहनने पर प्रतिबंध और उसके बाद के विरोध के बीच, सुप्रीम कोर्ट ने आज उस याचिका पर जल्द सुनवाई करने से इनकार कर दिया है, जिसमें कर्नाटक उच्च न्यायालय में दायर सभी याचिकाओं को शीर्ष अदालत में स्थानांतरित करने की मांग की गई थी।

भारत के मुख्य न्यायाधीश के समक्ष कर्नाटक हिजाब मामले का उल्लेख करते हुए, वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने उनसे मामले की सुनवाई करने का आग्रह किया था। इस पर चीफ जस्टिस ने कहा, ”पहले इस मामले पर हाई कोर्ट को फैसला करने दीजिए.” इस समय इस मामले में दखल देना हमारे लिए ठीक नहीं होगा।”

कपिल सिब्बल ने दलील दी कि मामले को सुनवाई के लिए नौ जजों की बेंच के पास भेजा जाना चाहिए। कपिल सिब्बल ने आगे कहा कि अगर आप इस मामले पर कोई आदेश नहीं दे सकते तो कम से कम सुनवाई के लिए इसे लिस्ट कर लें.

मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि समस्या यह है कि अगर हम इस समय सुनवाई के लिए मामला दर्ज करते हैं, तो उच्च न्यायालय मामले की सुनवाई नहीं कर पाएगा. कपिल सिब्बल ने आगे कहा कि महिलाओं पर हमले हो रहे हैं और उन पर पत्थराव किया जा रहा है. लेकिन मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि पहले हाई कोर्ट को मामले की सुनवाई करने दीजिए, उसके बाद हम इस मामले पर विचार करेंगे.

ये भी पढ़ें

हिजाब विवाद: कर्नाटक हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने मामले को बड़ी बेंच को भेजा

कर्नाटक हिजाब विवाद: 3 दिन के लिए स्कूल बंद, हाईकोर्ट में आज होगी मामले की सुनवाई

कर्नाटक हिजाब विवाद: प्रदर्शन के दौरान पथराव, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

कर्नाटक: मैं हिजाब पहनती हूं, अगर कोई रोक सकता है, तो रोक ले, कांग्रेस विधायक कनिज फातिमा

हिजाब विवाद: कर्नाटक सरकार ने कॉलेज डवलपमेंट कमेटियों द्वारा प्रस्तावित ‘ड्रेस कोड’ लागू करने का आदेश दिया

हिजाब को बीच में लाकर भारत की बेटियों का भविष्य खराब किया जा रहा है: राहुल गाँधी

This post was published on February 10, 2022 2:38 am