June 14, 2024
ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान दौरा

ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान दौरा: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को मिली जान से मारने की धमकी

Share on

दो दशक बाद ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान दौरा करने पहुंची है. पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का भी जोरदार स्वागत हुआ, लेकिन अब ये ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान दौरा एक विवाद में फंसता नज़र आ रहा है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ईश्टन ईगर को सोशल मीडिया पर धमकी दी गई है की वो पाकिस्तान न आये। ये धमकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी ईश्टन ईगर की दोस्त मेडेलीन को भेजी गई है।

द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक ईश्टन ईगर की पार्टनर मेडेलीन को एक मैसेज भेजा गया है,  इस मैसेज में लिखा है कि ईश्टन पाकिस्तान न आये, अगर वह पाकिस्तान आये तो जिंदा नहीं लौटेंगे। गौरतलब है कि ईश्टन ईगर ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान दौरा कि टेस्ट क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं और अभी तक पाकिस्तान नहीं पहुंचे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स ये उपलब्धि हासिल करने वाली बनी पहली टीम

मेडेलीन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ इस संदेश को साझा किया है, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसे लेकर जांच शुरू कर दी है। पाकिस्तान में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रवक्ता ने भी इस धमकी की पुष्टि की है, जिसके बाद टीम की सुरक्षा की जांच की गई। माना जा रहा है कि यह मैसेज एक फेक इंस्टाग्राम अकाउंट से भेजा गया है।

गौरतलब है कि 24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान दौरा कर रही है, ऐसे में पूरी दुनिया की निगाहें इस दौरे पर टिकी हैं। साल 2009 में श्रीलंका कि टीम पर आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद अब तक पाकिस्तान में छह टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं।

हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कि तरफ से कहा गया है कि यह कोई गंभीर खतरा नहीं है, यह सिर्फ एक फेक मैसेज है। लेकिन उसके बावजूद हमने जांच शुरू कर दी है। खिलाड़ियों के लिए एक सिक्योरिटी प्लान काम कर रहा है। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 4 मार्च से खेला जाना है। पहला मैच पाकिस्तान के रावलपिंडी में खेला जाएगा।