June 19, 2024
हिजाब विवाद:

हिजाब विवाद: भगवाधारियों का मुक़ाबला करने वाली लड़की को 5 लाख रूपये इनाम

Share on

हिजाब विवाद: सोशल मीडिया पर 8 फरवरी की सुबह से एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो कर्नाटक का है जिसमें एक हिजाब पहने छात्रा स्कूटी से कॉलेज आती है जहां उसका सामना भगवा गमछा लिए कई छात्रों से होता है। जब छात्रा कक्षा की ओर बढ़ने लगती है, तो कई लड़के भगवा गमछे को लहराते हुए और ‘जा श्री राम’ चिल्लाते हुए उसकी तरफ बढ़ते हैं। इस मुश्किल स्थिति में छात्रा ने निडर होकर हाथ हिलाया और ‘अल्लाह अकबर’ का नारा लगाया और क्लास की तरफ चल दी। इस छात्र का नाम बीबी मुस्कान खान है जिनकी अब हर तरफ सराहना हो रही है. लोग उनके साहस और बहादुरी को सलाम कर रहे हैं और भगवा गमछा लहराकर मुस्लिम छात्रा को डराने की कोशिश करने वाले छात्रों की कड़े शब्दों में निंदा की जा रही है.

हिजाब विवाद के दौरान जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने इस बहादुर बच्ची के प्रोत्साहन के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है. जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने एक प्रेस विज्ञप्ति में लिखा: महात्मा गांधी मेमोरियल कॉलेज उडुपी की छात्रा बीबी मुस्कान खान ने अपने संवैधानिक और धार्मिक अधिकार के विरोध में उठने वाली आवाज़ों के खिलाफ डट कर मुक़ाबला किया है, जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद असद मदनी और जमीयत उलेमा-ए-हिंद उन्हें तहे दिल से बधाई देते हैं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

प्रेस विज्ञप्ति में आगे कहा गया है, “उन्होंने (मौलाना महमूद मदनी) इस अवसर पर जमीयत उलेमा-ए-हिंद की तरफ से इस बहादुर बेटी को 5 लाख रुपये के नकद इनाम देने की घोषणा की है। बीकॉम की इस छात्रा ने अपने साहस से संदेश दिया है कि न्याय और सच्चाई को कोई ताकत नहीं झुका सकती।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक: मैं हिजाब पहनती हूं, अगर कोई रोक सकता है, तो रोक ले, कांग्रेस विधायक कनिज फातिमा

हिजाब विवाद: कर्नाटक सरकार ने कॉलेज डवलपमेंट कमेटियों द्वारा प्रस्तावित ‘ड्रेस कोड’ लागू करने का आदेश दिया

हिजाब को बीच में लाकर भारत की बेटियों का भविष्य खराब किया जा रहा है: राहुल गाँधी