June 16, 2024
राज्यसभा सांसद डॉक्टर सिकंदर

डीयू में राज्यसभा सांसद डॉ सिकंदर कुमार का स्वागत, समारोह में तदर्थ शिक्षकों के समायोजन का मुद्दा भी उठाया गया

Share on

प्रेस विज्ञप्ति:-दिल्ली विश्वविद्यालय गेस्ट हाउस में राज्यसभा सांसद डॉक्टर सिकंदर कुमार के लिए आयोजित स्वागत समारोह में नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (एनडीटीएफ) के अध्यक्ष प्रो. अजय कुमार भागी ने सांसद के समक्ष विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों और कॉलेजों में कार्यरत तदर्थ शिक्षकों के समायोजन की मांग रखी। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि शिक्षकों के स्थायित्व,प्रमोशन और स्क्रीनिंग जैसे मामलों को राजनीतिक निहितार्थ हेतु लटकाने के लिए कोर्ट में लेजाया गया है। कई ग्रुप राजनीतिक लाभ के लिए डर, भय और अफवाह का सहारा ले रहे हैं। इन ग्रुप ने उग्रता को अपनी रणनीति बनाया हुआ है जिसका पिछले दस सालों में कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला।

नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट अध्यक्ष प्रो. भागी जी ने राज्यसभा सांसद डॉक्टर सिकंदर कुमार से आग्रह किया कि दिल्ली विश्वविद्यालय में तदर्थ शिक्षकों के समायोजन के लिए राजनीतिक स्तर पर तत्काल हरसंभव कोशिश करने की आवश्यकता है।

क्यों सिमट रही है कांग्रेस! 

गौरतलब है कि नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट ने तदर्थ शिक्षकों के समायोजन के लिए राजनीतिक समर्थन और सहयोग के लिए निरन्तर अभियान चलाया हुआ है।
सांसद डॉ. सिकंदर कुमार ने कहा कि शिक्षकों के समायोजन के मुद्दे पर वह अपनी तरफ से हरसंभव कोशिश करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि मैं लंबे अरसे से काम करने वाले शिक्षकों की पीड़ा को समझता हूं। डा सिकंदर कुमार ने दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी मुद्दों पर सक्रियता से काम करने का भरोसा दिलाया और कहा कि वह सभी मुद्दों पर संबंधित मंत्रालय से भी हल कराने का प्रयास करेंगे।

ध्यान रहे कि डॉ.सिकंदर कुमार दिल्ली विश्वविद्यालय में राष्ट्रपति के नॉमिनी हैं। उन्होंने बताया कि मैंने कुलपति के रूप में काम करते हुए हिमाचल यूनिवर्सिटी में कोरोना काल में भी शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया को नहीं रुकने दिया।

राज्यसभा सांसद बनने के उपलक्ष में हिमाचल टीचर्स एसोसिएशन ने डॉ. सिकंदर कुमार का स्वागत किया। कार्यक्रम का आयोजन हिमाचल टीचर्स एसोसिएशन पदाधिकारियों डॉ.सुदर्शन कुमार डॉ. रमेश बरपा डॉ. जगजीवन के सौजन्य में किया गया।
प्रेस प्रभारी
डॉ.बिजेंद्र कुमार