June 19, 2024
कुशी नगर हादसा

कुशी नगर हादसा:शादी के घर में छाया मातम, 13 महिलाओं की मौत 9 घायल

Share on

उत्तर प्रदेश के कुशी नगर जिले से एक बेहद दर्दनाक खबर मिली है जिसमें न्यूज18 में छपी खबर के मुताबिक 22 महिलाएं कुएं में गिर गईं और इनमें से 13 की मौत हो गई जबकि 9 को बचा लिया गया है. कुशी नगर हादसा एक शादी में हुआ।

गौरतलब है कि कुशी नगर जिले के नोरिंगिया गांव में एक विवाह समारोह के दौरान कई महिलाएं और लड़कियां एक कुएं के पास जमा हो गईं और अचानक कुएं का स्लैब टूट गया। कुशी नगर हादसे में 22 महिलाएं कुएं में गिर गईं. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से नौ महिलाओं को बचा लिया है, जबकि 13 की मौत हो गई है। दुर्घटना के बाद शादी का माहौल शोक समारोह में बदल गया।

एक्टर दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत, लाल क़िले पर हुई हिंसा में थे आरोपी

कुशी नगर हादसा की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में प्रशासन के कर्मी वहां पहुंचे और राहत कार्य शुरू कर दिया. दुर्घटना में मारी गई महिलाओं और बच्चियों की पहचान कर ली गयी है. राहत कार्य में काफी परेशानी हुई। मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

गौरतलब है कि नोरंगिया गांव के स्कूल टोला के रहने वाले परमेश्वर कुशवाहा के बेटे की शादी होनी है, जिसकी हल्दी की रस्म बुधवार को होनी थी. समारोह में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चियां गांव के कुएं पर पूजा-अर्चना करने गई थीं।

बताया जा रहा है कि हादसे के डर की वजह से कुंए को दस साल पहले आरसीसी के स्लेब से ढक दिया गया था, लेकिन रस्म के दौरन जब महिलाएं कुँए पर खड़ी थी तो ये स्लैब टूट गया और ये दर्दनाक हादसा हो गया.