June 24, 2024

सरकार कितने फहद शाह को गिरफ्तार करेगी : महबूबा मुफ्ती

Share on

कश्मीरी पत्रकार फहद शाह की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सवाल किया है, कि “आप कितने फहद शाह को गिरफ्तार करेंगे?” उन्होंने कहा कि आज कल सरकार के खिलाफ बोलने को भी राष्ट्रविरोधी गतिविधी माना जा रहा है.”

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि फहद शाह ने एक पत्रकार के रूप में जमीनी हकीकत पर आधारित का काम किया है, जो सरकार को बुरा लगा और ये इसी का नतीजा है कि फहद शाह को गिरफ्तार किया गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने स्थानीय पत्रकार फहद शाह को कथित तौर पर देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

बता दें कि पुलिस की ओर से जारी बयान में उसे (फहद शाह) आरोपी घोषित किया गया है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलवामा पुलिस को एक विश्वसनीय स्रोत से पता चला है कि कुछ फेसबुक एडमिन और पोर्टल जनता को डराने के लिए आपराधिक इरादे से देश विरोधी तस्वीरें, वीडियो और पोस्ट अपलोड कर रहे हैं। ऐसा करने से कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, यह भी पता चला है कि फेसबुक पर सक्रीय ये लोग ऐसी पोस्ट अपलोड कर रहे थे जो मिलिटेंट गतिविधियों को बढ़ावा देने के सामान है और कानून प्रवर्तन एजेंसियों की छवि खराब करने के साथ-साथ राष्ट्र विरोधी गतिविधियों पर आधारित हैं।

उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकतें अपराध में शामिल हैं और इसे देखते हुए पुलवामा पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एफआईआर नंबर 19/2022 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने फहद शाह नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है.
प्रवक्ता ने कहा कि इस संबंध में आगे की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि फहद शाह एक स्थानीय पत्रकार हैं और वह एक वेबसाइट द कश्मीरवाला चला रहे हैं। पुलिस ने कुछ दिन पहले पुलवामा जिले में हुई झड़प के बाद फहद शाह सहित दो पत्रकारों को भी समन जारी किया था।