June 19, 2024
इमरान का शक्ति प्रदर्शन

प्रधानमंत्री इमरान का शक्ति प्रदर्शन, बोले- पाकिस्तान को मदीना जैसा कल्याणकारी बनाया

Share on

इस्लामाबाद, 28 मार्च (वेब वार्ता)। अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज इस्लामाबाद में बड़ी रैली को संबोधित कर शक्ति प्रदर्शन करने की कोशिश। इस दौरान इमरान खान ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। इमरान खान ने कहा कि तीन चूहे मिलकर 30 साल से देश को खोखला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे इन नेताओं को लोगों के सामने आकर माफी मांगनी चाहिए। इमरान खान ने मंच से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेताओं और मंत्रियों को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि- अविश्वास प्रस्ताव के दौरान मेरे खिलाफ वोट करने के लिए विपक्षी पार्टियों की तरफ से रिश्वत की पेशकश के बावजूद मेरा साथ देने के लिए आपकी सराहना करता हूं। मुझे आप पर गर्व है। 

प्रतिवर्ष 70 लाख लोगों की जान ले रहा है वायु प्रदूषण

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएलएम-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) पर जोरदार हमला बोलते हुए इमरान खान ने कहा कि ये चूहे तीस साल से देश को खा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये दोनों चूहे मिलकर 30 साल से देश का खून चूस रहे हैं। इन लोगों ने देश को लूट लूटकर विदेश में करोड़ों डॉलर की संपत्ति अर्जित की है। इनके बेनामी खाते हैं जिनमें करोड़ों डॉलर पड़े हैं। ये लोग इमरान खान को घुटने के बल झुकाना चाहते हैं जैसे इन्होंने पूर्व आर्मी चीफ परवेज मुशर्रफ को झुकाया था। इस्लामाबाद की परेड़ ग्राउंड में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि पहले दिन से ये लोग मुझे ब्लैकमेल कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सभी विपक्षी पार्टियों ने मिलकर इमरान खान सरकार के खिलाफ सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाया है। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर इमरान खान ने कहा कि ये तीन चूहे मिलकर मुझे नुकसान पहुंचाना चाहते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता कि मैं उन्हें ही दबा दूंगा। पाकिस्तान की संसद में कुल 342 सीटे हैं और बहुमत के लिए 172 का जादुई आंकड़ा पार करना जरूरी है। इमरान खान के पास 179 सांसदों का समर्थन है। अकेले इमरान खान की पार्टी पीटीआई के पास 155 सांसद हैं। इमरान खान सरकार चार घटक दलों के सहयोग से चल रही है जिन्होंने इमरान सरकार से समर्थन वापस खींच लिया है और विपक्ष में मिल गए हैं।