June 24, 2024
होली पर खूनी संघर्ष

Photo:- Social media

यूपी : होली पर रंग लगने से दो गुटों में खूनी संघर्ष, 2 लोगों की मौत, 6 गंभीर रूप से घायल

Share on

अमेठी में होली पर खूनी संघर्ष की खबरें सामने आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जामू जिला थाना क्षेत्र में होली खेलने के दौरान दो गुटों में लड़ाई हो गई. इस झड़प में दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया है।

जामू थाना प्रभारी धीरेंद्र कुमार यादव ने कहा कि रेवारापुर गांव में लोग होली मना रहे थे. इसी बीच किसी बात को लेकर दो गुटों में कहा सुनी हो गई और बात मारपीट तक पहुँच गई। होली पर खूनी संघर्ष  के दौरान हंगामे और हिंसा में गांव बाबूपुर निवासी अखंड प्रताप सिंह (32) और रेवारापुर निवासी शिवराम उर्फ ​कल्डो पासी (55) की मौके पर ही मौत हो गई.

जामू थाना प्रभारी ने यह भी बताया कि मृतक अखंड प्रताप सिंह का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड रहा है. हालांकि, दोनों पीड़ितों के शवों को कड़ी सुरक्षा के बीच पोस्टमॉर्टम के लिए गौरीगंज भेज दिया गया है।

अब ‘दिल्ली दूर नहीं’, रैपिड रेल से मेरठ से दिल्ली पहुँचने में लगेंगे सिर्फ 60 मिनट

होली पर खूनी संघर्ष के बाद इलाके में खौफ और दहशत का माहौल है. जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा और पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पूरे गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने कहा कि बाबूपुर के लोग अपने गांव में सड़क किनारे होली खेल रहे थे. इस दौरान पास से गुजर रहे रेवारापुर गांव के लोगों को रंग लगा दिया. इसके बाद ही दोनों पक्षों के बीच संघर्ष शुरू हो गया।

गौरतलब है कि इस खूनी संघर्ष के पीछे पुरानी रंजिश की बात भी कही जा रही है. कहा जा रहा है कि इस विवाद का कारण राशन वितरण का पुराना मामला है। दरअसल कोटेदार ने दूसरे गांव के लड़के को देख लेने की धमकी दी थी और इसी वजह से एक छोटा सा विवाद आज खूनी टकराव में बदल गया.

कश्मीर फाइल्स फिल्म सच्चाई के साथ खिलवाड़ है: उमर अब्दुल्लाह