October 17, 2024
सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर

सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर में मेरठ के दोराला स्टेशन पर लगी आग, दो कोच जलकर राख

Share on

सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन के दो डिब्बों में शनिवार सुबह मेरठ के दोराला स्टेशन पर आग लग गई. ट्रेन के दो डिब्बे पूरी तरह जल कर राख हो गए। रेलवे के मुताबिक हादसे में किसी की मौत नहीं हुई और यात्रियों ने समय पर ट्रेन से उतरकर अपनी जान बचाई. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

ट्रेन से उठ रहे धुएं और आग की लपटों से पूरे स्टेशन पर दहशत फैल गई। आग लगते ही यात्री दूसरे डिब्बे से बाहर निकलने लगे और आग पूरी तरह से कोच में फैल गई। आग लगते ही यात्री जान बचाने के लिए भागने लगे। कुछ यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। आग और धुआं तेज होने की वजह से यात्रियों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी।

मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों के मुताबिक सभी यात्री सुरक्षित हैं। आग लगने का कारण कोच में शार्ट सर्किट है। गनीमत रही कि ट्रेन दोराला स्टेशन पर रुकी हुई थी। चलती ट्रेन में आग लग जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Bhagalpur Blast: भागलपुर में देर रात ज़ोरदार धमाका, अब तक 7 की मौत 10 घायल

घटना शनिवार सुबह करीब 7.10 बजे की है जब सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन दोराला स्टेशन पर पहुंची, तो इसी दौरान कोच में आग लग गई। रोज की तरह दैनिक यात्री सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन के आने का इंतजार कर रहे थे। इस ट्रेन से बड़ी संख्या में दिल्ली के कामकाजी यात्री सफर करते हैं।

दौराला रेलवे स्टेशन पर सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन में आग लगने की वजह से दिल्ली-मेरठ रूट बंद हो गया था। सुबह के समय वाया मेरठ होकर देहरादून और दिल्ली के लिए कई महत्वपूर्ण ट्रेन जाती हैं।

कई ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर देर तक रुकना पड़ा, दिल्ली से देहरादून के बीच चलने वाली शताब्दी को मेरठ सिटी स्टेशन पर और मेरठ से होते हुए जम्मू से दिल्ली जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस को सकौती स्टेशन पर इन्तिज़ार करना पड़ा। वहीं प्रयागराज से मेरठ के रास्ते , सहारनपुर पहुँचने वाली नौचंदी एक्सप्रेस को सिटी स्टेशन पर रोका गया। इसके अलावा कई अन्य ट्रेनें भी खतौली और मुजफ्फरनगर स्टेशन पर रोकी गई

तीन घंटे से भी ज़्यादा देर तक बंद रहने के बाद, दिल्ली मेरठ रेल यातायात अब खोल दिया गया है।