June 19, 2024
Bhagalpur Blast

Bhagalpur Blast: भागलपुर में देर रात ज़ोरदार धमाका, अब तक 7 की मौत 10 घायल

Share on

Bhagalpur Blast: बिहार के भागलपुर जिले के तातारपुर थाना क्षेत्र में स्थित एक घर में बीती देर रात जोरदार ब्लास्ट हुआ. बताया जा रहा है कि इस धमाके में  (7 death in Bhagalpur  blast) 7 लोगों की मौत हो गई और 10 घायल हो गए। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी वजह से आस पास के कई दुसरे घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार रात करीब 11.45 बजे कजवली चक में स्थित एक घर में ज़ोरदार धमाका हुआ था, जिससे पूरा इलाका दहल उठा। धमाका एक दो मंजिला बिल्डिंग में हुआ है और आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) सुजीत कुमार, जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बाबू राम मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया.

भाजपा विधायक विनय बिहारी समेत तीन लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज

Bhagalpur blast update देर रात को हुए इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि शुक्रवार को इलाज के दौरान अस्पताल में छह और लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में दस लोगों के घायल होने की भी खबर है।

घटना स्थल पर मरने वालों में मृतकों की पहचान गणेश मंडल उर्फ ​​गणेश सिंह (60) और नंदिनी (30) के अलावा उर्मिला देवी, राजकुमार साह व पिंकी की बच्ची सहित पांच लोगों के रूप में हुई है।

चारा घोटाला केस: शिवानंद तिवारी का दावा नीतीश कुमार भी थे घोटाले में शामिल

जो लोग घायल हैं उनकी पहचान  रिंकू कुमार साह : 30 वर्ष,  नवीन कुमार : 32 वर्ष, सोनी कुमारी : 30 वर्ष, वैष्णवी कुमारी : 03 वर्ष, आयशा मंसूर : 25 वर्ष, राहुल कुमार : 12 वर्ष,  जया : 35 वर्ष, श्रवण कुमार : 27 वर्ष, गणेश प्रसाद सिंह : 60 वर्ष।

डीआईजी सुजीत कुमार ने मीडिया को बताया कि मरने वालों और जख्मियों की संख्या बढ़ सकती है। शुक्रवार की सुबह मलबे से तीन शव निकाले गए और कई के मलबे में दबे होने की आशंका है।

उन्होंने कहा कि एफएसएल की टीम भी ये पता लगाने में लगी है विस्फोटक किस तरह का था। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भेज दिया गया है। डीआईजी के मुताबिक पुलिस आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चला रही है. पुलिस का मानना ​​है कि यहां अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे। पुलिस ने मामले की गहन जांच शुरू कर दी है।