June 14, 2024
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022

ओवैसी की कार पर गोली चलाने वाले दो व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Share on

ओवैसी की कार पर गोली चलाये जाने के मामले में पुलिस ने दो वयक्ति को हिरासत में लिया है. पुलिस ने बताया है कि आरोपी सचिन नोएडा के बादलपुर का रहना वाला है और शुभम सहारनपुर का रहने वाला है. उन्होंने पुलिस से कहा कि वो ओवैसी के हिन्दू विरोधी बयानों से नाराज़ थे.

मेरठ मंडल के पुलिस आईजी प्रवीण कुमार ने कहा कि सूचना के आधार पर हमने घटना की जगह की जांच की और सबूत इकट्ठे किये।

पिलखुवा के सीओ तेजवीर सिंह ने बताया कि टोल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना क़ैद हो गई. जिसमे दो युवक हमला करते दिखाई दे रहे हैं.

चुनाव आयोग से स्वतंत्र जांच कराने की मांग

असदुद्दीन ओवैसी ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि गोलीबारी की घटना की स्वतंत्र जांच कराई जाए। उन्होंने आगे कहा कि घटना की स्वतंत्र जांच कराना यूपी और मोदी सरकार दोनों की जिम्मेदारी है। उन्होंने ये भी कहा कि वो इस मामले को लेकर लोकसभा अध्यक्ष से भी मुलाकात करेंगे।

मामले को जल्दी हल कर लिया जायेगा – आईजी, मेरठ रेंज

मेरठ रेंज के पुलिस आईजी प्रवीन कुमार ने कहा कि घटना के संबंध में सूचना के आधार पर हमने घटनास्थल की जांच कर के सबूत इकट्ठे कर लिए हैं। हम मामले को जल्दी हल कर लेंगे।

जांच के लिए पांच टीमें गठित की गई हैं

यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि मौके पर जाकर पुलिस ने वीडियो फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है। इस घटना में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 9एमएम की एक अवैध पिस्टल बरामद की गई है। हम सीसीटीवी वीडियो फुटेज की जांच कर रहे हैं। पांच टीमें गठित कर जांच की जा रही है।

क्या है मामला?

ध्यान रहे कि एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी, कि गुरुवार को मेरठ से दिल्ली आते हुए रास्ते में छजारसी टोल प्लाजा के पास उनकी गाड़ी पर गोलियां चलाई गई थी।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि “कुछ देर पहले छिजारसी टोल गेट पर मेरी गाड़ी पर गोलियाँ चलाई गयी। 4 राउंड फ़ायर हुए। 3-4 लोग थे, सब के सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए। मेरी गाड़ी पंक्चर हो गयी, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहाँ से निकल गया। हम सब महफ़ूज़ हैं। अलहमदु’लिलाह।।

ओवैसी मेरठ के किठौर में चुनाव कार्यक्रम के बाद दिल्ली जा रहे थे। छजारसी टोल प्लाजा के पास पहुंचते ही उनकी गाड़ी पर गोलियां चलाई गई।पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें

अमित शाह बोले इंटेलिजेंस के मुताबिक ओवैसी को अभी भी खतरा है, उन्हें Z+ सुरक्षा ले लेनी चाहिए