June 14, 2024
Apple iPhone SE 3

Photo:-social media

Apple iPhone SE 3: एप्पल ने लांच किया अब तक का सबसे सस्ता 5-G iPhone

Share on

अमेरिकी कंपनी एप्पल ने अपना अब तक का सबसे सस्ता आईफोन (Apple iPhone SE 3) लॉन्च कर दिया है, जो ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि आईफोन के बड़े मॉडल्स खरीदना हर किसी के बजट में फिट नहीं बैठता है इस लिए, इस iPhone का इंतजार ग्राहकों को लंबे समय से था।

iPhone को पसंद करने वाले बहुत सारे लोगों के लिए यह सुनहरा मौका है। इतना ही नहीं कंपनी ने इस iPhone में 5G तकनीक के अलावा कई दमदार फीचर्स दिए हैं जो इस आईफोन को एक बेहतरीन ऑप्शन बनाते हैं। इस iPhone ने Android फोन बनाने वाली कंपनियों के लिए भी कड़े मुक़ाबले का माहौल तैयार कर दिया है।

अमेरिका स्थित कैलिफोर्निया के एप्पल पार्क कैंपस के स्टीव जॉब्स थिएटर में लॉन्च किये गए इस नए ‘आईफोन एसई 3’ (Apple iPhone SE 3) में प्लास्टिक के बजाय रिसाइकिल मेटेरियल का उपयोग किया गया है। दुनिया भर के एप्पल यूजर्स इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

International women’s day पर कांग्रेस पार्टी का महिला मार्च

थर्ड जनरेशन के इस आईफोन एसई (Apple iPhone SE 3) मॉडल का डिजाइन आईफोन 8 जैसा है, जबकि इसमें ए-15 बायोनिक फाइव जी चिपसेट दिया गया है। ठीक यही चिपसेट Apple ने iPhone 13 और iPhone 13 Pro में इस्तेमाल किया है।

इस चिपसेट ने iPhone 13 सीरीज में लो बैटरी यूज करके गेमिंग में अच्छा परफॉर्म किया है। फोन में 4.7 इंच की स्क्रीन है जिसमें आगे और पीछे मजबूत ग्लास है। आईफोन एसई3 (Apple iPhone SE 3)  बेहतरीन बैटरी लाइफ के साथ टच आईडी, होम बटन, फाइव जी तकनीक से लैस है।

12-मेगापिक्सेल कैमरा के साथ सभी फीचर्स फोटोग्राफी के लिए स्मार्ट एचडी और डीप फ्यूजन ऑप्टिमाइजेशन दिए गए हैं। मिडनाइट ब्लू, स्टार लाइट व्हाइट और प्रोडक्ट रेड इसे खूबसूरती के साथ-साथ बेहतरीन परफॉर्मेंस भी देते हैं। 4-कोर GPU के साथ, यह iPhone 8 से दोगुना तेज़ है। साथ ही ये iPhone  64GB, 128GB और 256GB जीबी स्टोरेज में उपलब्ध हो सकता है।

एप्पल ने इस 5-जी आईफोन (Apple iPhone SE 3) की कीमत 429 डॉलर रखी है, जो मौजूदा एसई मॉडल से सिर्फ 30 डॉलर ज्यादा है। हालांकि, भारत में इसकी कीमत 43,900 रुपये राखी गई है। यह कीमत iPhone SE 2020 से थोड़ी ज्यादा है। iPhone SE 2020 की कीमत 42,500 रुपये थी।