June 14, 2024
नवाब मलिक

नवाब मलिक से ईडी की पूछताछ, मलिक के ऑफिस ने ट्वीट कर कहा ‘न डरेंगे न झुकेंगे’

Share on

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) बुधवार सुबह से एनसीपी (नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी) के प्रवक्ता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक से पूछताछ कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने अंडरवर्ल्ड के लोगों की संपत्ति खरीदने और बेचने में कथित संलिप्तता के बारे में पूछताछ की जा रही थी. इस मामले पर शिवसेना और एनसीपी ने नाराजगी जताई है, जबकि नवाब मलिक के कार्यालय से भी एक ट्वीट किया गया है.

उनके कार्यालय की तरफ से किये गए ट्वीट में कहा गया, है कि “न डरेंगे न झुकेंगे. 2024 के लिए तैयार हो जाइए!” इस बीच, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, “नवाब लगातार केंद्र सरकार और ईडी के खिलाफ बोलते रहे हैं। इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। सत्ता का लगातार दुरुपयोग हो रहा है।”

गौरतलब है कि अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, कथित अवैध बिक्री और संपत्ति की खरीद और हवाला के जरिए पैसे के लेन-देन के संबंध में, ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापे मारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था, जिसके बाद मलिक से पूछताछ की जा रही है.

इस बीच, ईडी द्वारा नवाब मलिक को बिना किसी नोटिस के उनके आवास से ईडी कार्यालय ले जा कर पूछताछ करने पर, महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टियों एनसीपी और शिवसेना ने नाराज़गी व्यक्त की है।

नवाब मलिक गिरफ्तार, ईडी सुबह उन्हें पूछताछ के लिए ले कर गई थी

एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, कि ‘बीजेपी के लोग लंबे समय से ट्वीट कर रहे हैं कि नवाब मलिक और महाविकास अघाड़ी के खिलाफ ईडी का नोटिस जारी होने वाले हैं. वो नवाब मलिक को बिना किसी नोटिस के ही सीधे पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय ले गए। पता नहीं उन्होंने ये कैसी राजनीति शुरू कर दी है!”

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, ‘नवाब मलिक महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री हैं। ईडी जिस तरह से उन्हें उनके घर से ले गई, वह महाराष्ट्र सरकार के लिए चुनौती है। हमारे राज्य में आकर केंद्रीय एजेंसियां एक मंत्री को ले जाती हैं। 2024 के बाद आपकी भी जांच होगी, इस बात का ध्यान रखें।”