June 15, 2024
नवाब मलिक गिरफ्तार

नवाब मलिक गिरफ्तार, ईडी सुबह उन्हें पूछताछ के लिए ले कर गई थी

Share on

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कई घंटों की पूछताछ के बाद आज महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक गिरफ्तार कर लिए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को नवाब मलिक से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ संबंध होने के बारे में पूछताछ की गई. बताया जा रहा है कि इससे पहले सुबह के समय ईडी की टीम एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के आवास पर पहुंची थी और उन्हें ईडी कार्यालय ले गई थी. नवाब मलिक से पूछताछ पर महाराष्ट्र सरकार ने आपत्ति जताई थी और केंद्र सरकार की आलोचना भी की थी. इस बीच नवाब मलिक ने भी ट्वीट किया था कि वह न डरेंगे और न झुकेंगे 2024 के लिए तैयार हो जाइए।”

इस पूरे मामले पर एनसीपी नेता सुप्रिया सुले का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा कि नवाब मलिक के यहां ईडी के लोग आए थे. कई दिनों से भाजपा कार्यकर्ता व प्रवक्ता ट्वीट कर रहे थे कि नवाब मलिक और महाविकास अघाड़ी के खिलाफ ईडी का नोटिस जारी किया जाएगा। आज वो हो गया है। सुप्रिया सुले ने आगे कहा कि आज पूरा महाराष्ट्र महाविकास अघाड़ी के खिलाफ भाजपा की साजिश को देख रहा है। कोई नोटिस नहीं मिला है, ईडी महाराष्ट्र के एक मंत्री को सीधे अपने कार्यालय ले गई है। उन्होंने कौन-सी नई राजनीति शुरू की है? मैंने ऐसा पहली बार होते देखा है।

नवाब मलिक से ईडी की पूछताछ, मलिक के ऑफिस ने ट्वीट कर कहा ‘न डरेंगे न झुकेंगे’

नवाब मलिक गिरफ्तार होने और ईडी की कार्रवाई से शिवसेना नेता संजय राउत भी नाराज हैं. उन्होंने कहा कि ईडी के लोग जिस तरह से महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को उनके घर से ले कर गए हैं, वह महाराष्ट्र सरकार के लिए चुनौती है. पुराने मामलों को निकल कर सबकी जांच की जा रही है। ध्यान रखिये कि 2024 के बाद आपकी भी जांच होगी। राउत ने आगे कहा, कि “मैं आने वाले दिनों में सारे खुलासे करने जा रहा हूं। चाहे इसके लिए मुझे कितनी भी कीमत क्यों न चुकानी पड़े। मैं एक एक अधिकारी को बेनकाब करूंगा।”

गौरतलब है कि ईडी दाऊद इब्राहिम, उसके भाई अनीस, इकबाल, छोटा शकील के खिलाफ एक मामले की जांच कर रही है. दाऊद की बहन हसीना पार्कर के ठिकाने सहित पिछले हफ्ते कई जगहों पर छापे मारे गए थे। ईडी ने सोमवार को हसीना के बेटे अली शाह पार्कर से भी पूछताछ की थी. दाऊद के अन्य सहयोगियों पर भी ईडी की नजर है। क्योंकि दावा किया गया है कि दाऊद अभी भी कुछ लोगों की मदद से मुंबई में डी-कंपनी चला रहा है।