June 14, 2024
(केकेआर) के कप्तान श्रेयस

photo:- social media

आरसीबी से मिली हार के बावजूद अय्यर को अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व

Share on

नवी मुंबई, 31 मार्च (वेब वार्ता)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर बुधवार को नवी मुंबई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 3 विकेट से मिली हार के बावजूद टीम के प्रदर्शन से खुश हैं। आरसीबी ने लो स्कोरिंग मैच में केकेआर को तीन विकेट से हराया।

मैच के बाद अय्यर ने कहा, मुझे वास्तव में यह मैच रोमांचक लगा। मैदान पर जाने से पहले, मैंने अपने लड़कों से बात की और उन्हें बताया कि यह मैच मैदान पर हमारे चरित्र और रवैये को परिभाषित करने वाला है, चाहे हम बचाव करें या न करें जिस तरह से हम इस मैच में लड़ेंगे, वह वास्तव में अगले कुछ मैचों में हमारी मानसिकता को दर्शाएगा। जिस तरह से हमने इस मैच में खेला और इसे अंतिम ओवर तक ले गए, उसपर मुझे वास्तव में गर्व है।

आईपीएल 2022 : बेंगलुरु ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को दी शिकस्त

अंतिम तीन ओवरों में आरसीबी को 24 रनों की आवश्यकता थी और टिम साउदी ने रदरफोर्ड और वानिंदु हसरंगा को आउट कर मैच को केकेआर की तरफ ला दिया। लेकिन इसके बाद हर्षल पटेल ने वेंकटेश अय्यर के ओवर में दो निर्णायक चौके लगाए, इससे पहले दिनेश कार्तिक ने छक्का और एक चौका लगाकर टीम को लक्ष्य के पास पहुंचा दिया था।

उन अंतिम तीन ओवरों की बात करते हुए, केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा, वह समय वास्तव में कठिन था क्योंकि मैं अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को वहां पहुंचाना चाहता था और कुछ विकेट जल्दी हासिल करना चाहता था, लेकिन आरसीबी के बल्लेबाजों ने बीच में वास्तव में अच्छा खेला। अंत में, मैंने वेंकी के साथ जाने का फैसला किया क्योंकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने का भी वास्तव में अच्छा अनुभव मिला है और आपको जरूरत है उनका समर्थन करने के लिए, विशेष रूप से टूर्नामेंट की शुरुआत में। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि वे जल्द से जल्द आत्मविश्वास हासिल करें और इसे पाने के लिए यह सबसे अच्छे मैचों में से एक था।

इस मुकाबले में बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता की बल्लेबाजी काफी निराशाजनक रही और टीम 18.5 ओवर में 128 रन पर ढेर हो गई। बैंगलोर ने इस लक्ष्य को 4 गेंद शेष रहते 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बैंगलोर के लिए शरफ़ेन रदरफ़र्ड ने 28, शाहबाज अहमद ने 27 और डेविड विली ने 18 रन बनाए। बैंगलोर की इस सीजन में यह पहली जीत है तो वहीं, कोलकाता को पहली हार का सामना करना पड़ा है।