June 14, 2024
रोज़गार मेले

डॉ. भीमराव अंबेडकर कॉलेज में रोज़गार मेले का आयोजन : 238 छात्रों को मिला रोज़गार”

Share on

प्रेस विज्ञप्ति:-वज़ीराबाद रोड स्थित दिल्ली विश्वविद्यालय के डॉ भीमराव अंबेडकर कॉलेज में रोज़गार मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान परिसर में 21 कंपनियां मौजूद थीं, जिनमें कॉन्सेंट्रिक्स, माई मनी मंत्रा, ग्लोबल टैलेंट ट्रेनिंग, देवयानी इंटरनेशनल, आरएपी इंफो सिस्टम, मुथूट फिनकॉर्प, एसबीआई क्रेडिट कार्ड, मैकडॉनल्ड्स, आईसीसीएस कॉलिंग, बायजू शामिल हैं।

महाविद्यालय के प्रचार्य प्रो.आर.एन, दुबे ने कहा की रोजगार लेने वाले नहीं बल्कि रोजगार देने वाले बनें। साथ ही उन्होंने कहा कि विकलांग को कमजोर नहीं आँकना चाहिए, उनकी क्षमता सामान्य व्यक्ति से अधिक होती है और वे दोगुना मेहनत करते हैं।

महंगाई की मार

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद लाइब्रेरी एंड इनफार्मेशन विभाग के प्रो. के. पी. सिंह ने कहा कि कोई जन्म से विकलांग नहीं होता, उनके विचार विकलांग होते है। आप अपने शरीर से नहीं बल्कि विचारों से विकलांग होते है। यदि हममें लीडरशिप क़्वालिटी आएगी तो हम परफॉर्म भी करेंगे और रिफॉर्म भी। उन्होंने आगे कहा कि कभी भी खुदको कम ना आंके, आदमी वही हारता है जो विचारों से हारता है।

कार्यक्रम में मौजूद सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट शाहदरा के. के. मिश्रा ने सभी का धन्यवाद किया और कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी को शुभकामनाएँ दी। रोज़गार मेले में 500 ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन हुए, जिनमें से 446 के इंटरव्यू हुए और 238 विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हुआ। प्लेसमेंट सेल की संयोजक
प्रो रिचा चौधरी ने सभी अतिथियों, शिक्षको,विद्यार्थियों का धन्यवाद किया।