June 19, 2024
हर घर तिरंगा

एनडीटीएफ ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया

Share on

प्रेस विज्ञप्ति:-नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट ने दिल्ली विश्वविद्यालय के गांधी भवन में आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट अध्यक्ष प्रो अजय कुमार भागी ने शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी के लिए अनेक वीरों ने अपने प्राणों की आहूति दी है। हर घर तिरंगा उत्सव हमें वीरों के बलिदान का स्मरण कराता है।नई पीढ़ी आजादी के मूल्यों को जीवन में सहज रूप में अपना सके , इसलिए राष्ट्रीयता से ओतप्रोत कार्यक्रम निरंतर होने चाहिए।

श्रीलंका के आर्थिक संकट से सबक

दक्षिण परिसर के निदेशक प्रो श्री प्रकाश सिंह ने कहा कि औपनिवेशिक षड्यंत्र के चलते देश को विभाजन का दंश झेलना पड़ा। पूर्व डूटा अध्यक्ष डा एन के कक्कड़ ने कहा कि स्वतंत्रता के लिए देश को विभाजन की पीड़ा के रूप में जान माल और संपति का नुकसान उठाना पड़ा था। लाखों लोग विस्थापित हुए।

गांधी भवन के निदेशक प्रो के पी सिंह ने इस अवसर पर कहा कि तिरंगा सभी को जोड़ता है।प्रो वी एस नेगी ने कार्यक्रम का संचालन किया। सैंकड़ों शिक्षकों को तिरंगा वितरण किया गया।कई प्रतिभागियों में इस अवसर पर देशभक्ति से पूर्ण कविताओं का पाठ कर मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर एन डी टी एफ उपाध्यक्ष डा प्रद्युमन कुमार ,प्रो वीरेंद्र भारद्वाज, सचिव सुनील शर्मा, डा शंभूनाथ दुबे, कोषाध्यक्ष महेंद्र कुमार मीणा सहित वित्तीय समिति सदस्य राजेश गोगना भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में सैंकड़ों शिक्षक शामिल हुए।

प्रेस प्रभारी
डा बिजेंद्र कुमार