June 14, 2024
तुर्की के राष्ट्रपति

तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोआन और उनकी पत्नी हुए कोरोना संक्रमित

Share on

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन और उनकी पत्नी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने शनिवार को बताया कि उनका कोविड -19 का टेस्ट पॉज़िटिव आया है, लेकिन कोई गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं।

राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा: “मामूली लक्षणों के बाद, मेरी पत्नी और मैंने कोविड-19 का टेस्ट कराया है जो पॉज़िटिव आया है। शुक्र है कि हमें हल्का सा इंफेक्शन है और हमें बताया गया है कि यह ओमिक्रोन वेरिएंट है। हम ड्यूटी पर हैं। हम घर से काम करना जारी रखेंगे।

शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आने वालों से जांच कराने की अपील की

इस्तांबुल से वीडियो लिंक के माध्यम से सुरंग के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के बाद 67 वर्षीय तुर्की राष्ट्रपति एर्दोआन ने ये बात कही है। टेलीकास्ट के दौरान उनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे।

ध्यान रहे कि हाल के दिनों में तुर्की में कोविड-19 के दैनिक मामलों की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है।स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को 111,157 केस आने की सूचना दी थी। दिसंबर के अंत में, प्रति दिन मामलों की संख्या लगभग 20,000 थी, लेकिन ओमीक्रॉन वेरिएंट के फैलने के बाद तुर्की में प्रति दिन मामलों की संख्या बढ़ी है।

अधिकारियों के अनुसार, तुर्की में वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 248 हो गई है, जो अक्टूबर के बाद से एक दिन में सबसे अधिक है।