June 13, 2024
Corona Pandemic

Corona Pandemic: दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू समेत सभी कोरोना पाबंदियां हटी

Share on

देश की राजधानी दिल्ली में कोविड के मामलों में कमी के साथ ही Corona Pandemic प्रतिबंधों में भी ढील दी गई है। दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू भी हटा लिया गया है, यात्री अब बस और मेट्रो में खड़े हो कर यात्रा कर सकते हैं। दुकानों के खुलने और बंद होने के समय की पाबंदी भी हटा ली जाएगी। यह फैसला डीडीएमए की बैठक में लिया गया।

डीडीएमए की बैठक में सोमवार से दिल्ली में रात के कर्फ्यू सहित सभी कोरोना प्रतिबंध हटाने का फैसला किया गया। सूत्रों के मुताबिक डीडीएमए की बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी प्रतिबंध हटाने पर जोर दिया. उन्होंने कहा, “कोरोना कम हो रहा है, हमें लोगों के रोज़गार का भी ध्यान रखना है।”

रूस-यूक्रेन युद्ध: नाटो का रूस के खिलाफ सख्त क़दम 100 युद्ध विमान किये तैनात

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया कि डीडीएमए ने कोरोना की स्थिति में सुधार के बाद सभी प्रतिबंधों को हटाने का फैसला लिया है, क्योंकि लोगों को परेशानी हो रही थी। 1 अप्रैल से स्कूल अब पूरी तरह ऑफलाइन हो जाएंगे। मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना 500 रुपये कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने सभी लोगों से आचार संहिता का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार स्थिति पर नजर रखेगी।

ध्यान रहे कि दिल्ली में (Corona Pandemic) कोरोना के नए मामलों की संख्या अब घटकर तीन अंकों पर आ गई है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 556 नए मामले सामने आए हैं और 6 मरीजों की मौत हुई है. गुरुवार शाम को जारी हेल्थ बुलेटिन में कहा गया कि दिल्ली में संक्रमण दर 1.1 फीसदी तक रह गई है.

दिल्ली में इस समय कोरोना के 2276 एक्टिव केस हैं, जिनमें से 1559 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। दिल्ली के साथ-साथ देश में भी कोरोना वायरस के नए मामलों में कमी आई है. पिछले 24 घंटे में 13166 नए मामले सामने आए। वहीं, भारत में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की कुल संख्या 42,894,345 हो गई है। जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 134,235 है। पिछले 24 घंटे में 26,988 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं.