June 24, 2024
ओटावा के मेयर

ओटावा के मेयर ने की आपातकाल की घोषणा

Share on

ओटावा के मेयर जिम वॉटसन ने कनाडा की राजधानी ओटावा में कोरोना वायरस पर प्रतिबंध के खिलाफ ट्रक चालकों के नौ दिनों के विरोध के बीच आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है। शहर प्रशासन ने रविवार को कहा कि “आपातकाल की स्थिति की घोषणा शहर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों से नागरिकों को होने वाले गंभीर खतरों को दर्शाता है और अन्य अधिकारों और सरकारी स्तरों से सहयोग की ज़रुरत को उजागर करता है।”

प्रशासन ने एक बयान में कहा कि ओटावा के मेयर जिम वॉटसन ने शहर के प्रशासन को रविवार को ओटावा शहर में घोषित किये गए आपातकाल में छूट दी है, ताकि आवश्यक सेवाओं को चालू रखने और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए ज़रूरी सामान खरीदने में मदद मिल सके.

Corona Pandemic: दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू समेत सभी कोरोना पाबंदियां हटी

इससे पहले रविवार को जिम वाटसन ने ओटावा के सीएफआरए रेडियो पर कहा कि “शहर में गैर-जिम्मेदार और आपराधिक व्यवहार बढ़ रहा है, और शहर को ट्रक ड्राइवरों और प्रदर्शनकारियों ने बुरी तरह प्रभावित किया है।” आवासीय और स्थानीय व्यवसाय प्रभावित हो रहे हैं। फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर है।”

शनिवार को लगभग 5,000 लोग और 1,000 ट्रैक्टर-ट्रेलर और निजी वाहन विरोध के दूसरे सप्ताह में शामिल होने के लिए ओटावा शहर में दाख़िल हुए।
जिनका मक़सद जस्टिन ट्रूडो के नेतृत्व वाली सरकार की टीकों की आवश्यकता के ख़िलाफ़ विरोध करना था.