June 15, 2024
Election results

Election results: वोटर्स की सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों पर मुहर: मोदी

Share on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच में से चार राज्यों में विधानसभा Election results में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मतदाताओं ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों पर मुहर लगा दी है.

Election results की घोषणा के बाद भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने उनसे दावा किया था कि इस बार होली 10 मार्च से शुरू होगी और उन्होंने यह वादा पूरा किया. इस जीत को हासिल करने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिन रात मेहनत की.

उन्होंने कहा, “हमने केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं का ‘डिलीवरी सिस्टम’ ठीक किया है और मैं गरीब के घर तक इसका फायदा पहुंचाए बिना चैन से नहीं बैठने वाला हूं।” योजनाओं को हर गरीब तक शत-प्रतिशत पहुंचाने के लिए बहुत हिम्मत की जरूरत थी लेकिन हमने कर दिखाया।

मोदी ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि चुनाव में माताओं, बेटियों और बहनों ने भाजपा को अपना पूरा समर्थन दिया। महिलाओं की शक्ति भाजपा की जीत की सारथी बनी। जहां जहां पार्टी प्रत्याशी जीते, वहां वहां महिलाओं के अधिक वोट मिले।

उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी सुरक्षा की चिंता नहीं है, क्योंकि वह महिलाओं का सुरक्षा कवच ले कर चलते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने देश को कई मुख्यमंत्री दिए हैं लेकिन अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा काने वाले मुख्यमंत्री को जनता ने पहली बार दोबारा चुना है.

Election Result: यूपी में हम जनमत को सीटों में नहीं बदल सके, कांग्रेस

मोदी ने कहा कि गोवा के Election results में सभी एग्जिट पोल गलत निकले और वहां के लोगों ने तीसरी बार सेवा करने का मौका दिया गया है. दस साल की सरकार के बाद भी वहां बीजेपी की सीटों की संख्या बढ़ी है. उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार पार्टी ने बहुमत हासिल किया है। मणिपुर में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है. बीजेपी ने देश के हर क्षेत्र में जीत हासिल की है.

उन्होंने कहा कि लोगों को जाति की विचारधारा को देखना बंद कर देना चाहिए। कुछ लोग उत्तर प्रदेश को बदनाम करते हैं कि यहां सिर्फ जाति चलती है लेकिन राज्य की जनता ने 2014, 2017, 2019 और 2022 में विकास की राजनीति को ही चुना है.

उन्होंने कहा, “मैं आज भी कहूंगा कि 2019 के Election results के बाद, कुछ राजनीतिक विशेषज्ञों ने कहा था कि 2017 के परिणाम 2019 के परिणाम निर्धारित कर दिए हैं.” उन्होंने कहा, कि मैं मानता हूं कि इस बार भी वह यही कहेंगे कि 2022 के नतीजों ने 2024 के नतीजे तय कर दिए हैं।

इस चुनाव में मैंने लोगों को बताया कि कैसे एक परिवारवादी राज्य देश को पीछे ले जा रहा है। लोगों ने इसे समझा और उससे आगे बढ़कर मतदान किया। मैं जिन मुद्दों को उठा रहा हूं उन पर चर्चा होनी चाहिए। वह दिन आएगा जब इस देश में पारिवारवाद की राजनीति का सूरज डूबा रहेंगे। इस चुनाव में मतदाताओं ने इसका संकेत दिया है.

पंजाब में Election results पर प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा पंजाब में एक ताकत के रूप में उभर रही है। जिस तरह से भाजपा कार्यकर्ताओं ने विपरीत परिस्थितियों में पार्टी का झंडा फहराया, वह पंजाब में भाजपा और देश की मज़बूती को एक महत्वपूर्ण स्थान के तौर पर तैयार करेंगे।

उन्होंने कहा कि मौजूदा युद्ध का दुनिया के हर देश पर प्रत्यक्ष या परोक्ष प्रभाव पड़ रहा है. भारत शांति का पक्षधर है। भारत के आर्थिक हित युद्धरत देशों से जुड़े हुए हैं। युद्ध की वजह से पूरी दुनिया में महंगाई बढ़ रही है, लेकिन भारत के मौजूदा बजट पर नजर डालें तो देश आत्मनिर्भरता के साथ आगे बढ़ रहा है.

उथल-पुथल भरी दुनिया में उत्तर प्रदेश जैसे राज्य ने अपना विजन दिखाया है। भारतीय मतदाताओं ने जिस स्थिर सरकार को वोट दिया है, वह इस बात का संकेत है कि लोकतंत्र भारतीयों की रगों में है।

International Cricket Rules: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नियमों में हुए कई बड़े बदलाव