June 24, 2024
गोकलपुरी में भीषण आग

दिल्ली के गोकलपुरी में भीषण आग, 7 लोगों की मौत कई झुलसे

Share on

देर रात दिल्ली के गोकलपुरी में भीषण आग लगने की एक दर्दनाक घटना घटी, इस दुर्घटना में आग में जलकर सात लोगों की मौत हो गई. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। इस हादसे में कई लोग झुलस गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोकलपुरी में भीषण आग में जलकर सात लोगों की मौत पर दुख जताया है. केजरीवाल जल्द ही घटनास्थल पर पहुंचेंगे, जहां वह राहत एवं बचाव कार्यों का निरीक्षण करेंगे। केजरीवाल मारे गए लोगों के परिवारों से भी मुलाकात करेंगे. इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट कर खुद दी है।

गोकलपुरी में भीषण आग लगने से हुई दुर्घटना की जानकारी देते हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली के एडीसीपी देवांश कुमार पांडे ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है। फायर ब्रिगेड ने 7 शव बरामद किए हैं। इस हादसे में 30 झोपड़ियां जल कर राख हो गईं और 7 लोगों की मौत हो गई है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी को नोटा से भी कम वोट

उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने गोकलपुरी में हुई मौतों पर गहरा दुख व्यक्त किया है। तिवारी ने शनिवार को कहा, “यह घटना दर्दनाक और हृदयविदारक है और एक सांसद के रूप में मैं हर प्रभावित परिवार के साथ खड़ा हूं।” उन्होंने आगे कहा कि दुख की इस घड़ी में भाजपा का हर कार्यकर्ता पीड़ितों के दुख में शामिल है।

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मांग की है, कि घटना की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पूरे मामले की न्यायिक जांच कराई जाए और 50 लाख रुपये की सहायता उपलब्ध कराई जाए. साथ ही घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि सभी पीड़ितों को पर्याप्त मुआवजा दिया जाए। उन्होंने बताया, कि “मैंने संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया है और उन्हें राहत एवं बचाव कार्यों के लिए उचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।”