June 13, 2024
महिला क्रिकेट विश्व कप

Photo:- twitter @CricketAus

महिला क्रिकेट विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 141 रनों से हराया

Share on

रविवार को महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया ने मेज़बान न्यूज़ीलैंड को 141 रनों से हरा दिया है. ऑलराउंडर एलिस पेरी (68) और ताहलिया मैकग्रा (57) के शानदार अर्धशतक और एशले गार्डनर (48) की विस्फोटक पारी के साथ आक्रामक गेंदबाजी ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की जीत में मुख्या भूमिका निभाई है। महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार तीसरी जीत है।

टॉस हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और मध्यक्रम के बल्लेबाजों की शानदार पारी के दम पर 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 269 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी न्यूजीलैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया की आक्रामक गेंदबाज़ों ने 30.2 ओवर में 128 रन पर ही समेट दिया।

पंजाब: जीत के बाद अमृतसर में आम आदमी पार्टी का रोड शो, केजरीवाल और भगवंत मान होंगे शामिल

ऑस्ट्रेलिया के लिए पेरी और ताहलिया ने अर्धशतक लगाया। पेरी ने 86 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 68 रन बनाए, जबकि ताहलियां ने 56 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 57 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने एक-एक विकेट भी लिया। इस बीच, ऑलराउंडर गार्डनर ने कोरोना से उबरने के बाद महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 का अपना पहला मैच खेलते हुए 18 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 48 रन की विस्फोटक पारी खेली।

पेरी को उनके शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। गेंदबाजी में डार्सी ब्राउन ने सात ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट, अमांडा वेलिंगटन और गार्डनर ने दो-दो और मेगन शट्ट ने एक विकेट लिया. न्यूजीलैंड की एमी सेटरथवेट ने 67 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 44 रन बनाए। वहीं, ली ताहो ने बल्लेबाजी में 23 रन का योगदान दिया और साथ ही सर्वाधिक तीन विकेट भी लिए।

ऑस्ट्रेलिया इस बड़ी जीत के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर है. अपने तीनों मैच जीतने के बाद, वे छह अंकों और +1.626 के नेट रन रेट के साथ शीर्ष पर हैं, जबकि न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर पहुंच गया है। न्यूजीलैंड ने अब तक चार मैच खेले हैं, जिसमें उसे दो में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम तीन मैचों में दो जीत और एक हार के बाद +1.333 के नेट रन रेट के साथ चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ कार्रवाई, मुक़दमे में IPC की कई धाराएं जोड़ी गई