June 19, 2024
अमृतसर रोड शो

Photo:- Twitter

पंजाब: जीत के बाद अमृतसर में आम आदमी पार्टी का रोड शो, केजरीवाल और भगवंत मान होंगे शामिल

Share on

पंजाब विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने के बाद आज ‘आप’ अमृतसर रोड शो आयोजित कर रही है. अमृतसर रोड शो में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान शामिल होंगे।

अरविंद केजरीवाल अमृतसर पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट पर पहुंचने पर भगवंत मान ने गुलदस्ता भेंट कर पार्टी संयोजक केजरीवाल का स्वागत किया। अमृतसर रोड शो से पहले अरविन्द केजरीवाल और भगवंत मान ने स्वर्ण मंदिर जाकर माथा टेका। दोनों नेता स्वर्ण मंदिर के अलावा जलियांवाला बाग, दरगियाना मंदिर और वाल्मीकि मंदिर भी जाएंगे. केजरीवाल के साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद हैं।

अरविंद केजरीवाल का स्वर्ण मंदिर में गर्मजोशी से स्वागत किया गया, लेकिन आप नेताओं ने यहाँ कोई भी बयान देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि अमृतसर रोड शो से पहले जनता को संबोधित किया जाएगा.

भगवंत मान 16 मार्च को भगत सिंह के गांव में लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

इससे पहले, भगवंत मान ने संवाददाताओं से कहा, “हम पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए गुरु साहिब का आशीर्वाद लेंगे। हमारे राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल राज्य के लोगों को धन्यवाद देने के लिए अमृतसर रोड शो में शामिल होंगे।

ज्ञात हो कि शुक्रवार को मोहाली में पार्टी विधायकों की बैठक के दौरान भगवंत मान को आम आदमी पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया था. उन्होंने शनिवार को चंडीगढ़ के राजभवन में राज्यपाल बनवारी लाल प्रोहित से मुलाकात की और पंजाब में सरकार बनाने का दावा पेश किया। भगवंत मान का शपथ ग्रहण समारोह 16 मार्च को शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में होगा.

एनएसई घोटाला: आनंद सुब्रमण्यम ने ही बनाई थी, ‘अज्ञात योगी’ की ईमेल आईडी

पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों के साथ शानदार जीत दर्ज की है. 117 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 18 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने दो और शिरोमणि अकाली दल ने तीन सीटें जीतीं। ‘आप’ की सफलता पर मान ने कहा कि पंजाब में नई सरकार गवर्नेंस को लोगों के दरवाजे तक पहुंचाने की कोशिश करेगी, ताकि उन्हें समस्याओं के समाधान के लिए राज्य की राजधानी की यात्रा न करनी पड़े। साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि हम लोगों को उनके घर तक सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे.