June 14, 2024
चरणजीत सिंह चन्नी

चरणजीत सिंह चन्नी के हेलीकॉप्टर को नहीं मिली उड़ने की इजाज़त, जानिये क्यों?

Share on

एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे पर विवाद छिड़ गया है। दरअसल मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पीएम के दौरे के कारण होशियारपुर में राहुल गांधी की रैली में शामिल नहीं हो सके। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के कारण पंजाब में नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है, जिसकी वजह से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के हेलीकॉप्टर को उड़ने की इजाजत नहीं मिली।। चन्नी को हैलीकॉप्टर के ज़रिये चंडीगढ़ से होशियारपुर जाना था। इस पूरे विवाद पर चन्नी ने कहा कि उनके हेलीकॉप्टर को राजनीति के कारण उड़ने की मंजूरी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि प्रचार के लिए नहीं जाने देना ग़लत है।

पंजाब विधानसभा चुनाव: कुमार विश्वास ने केजरीवाल को कहा खालिस्तानी समर्थक

इस मामले में जाखड़ ने भी साधा निशाना

इस मामले में होशियारपुर की रैली में सुनील जाखड़ ने मंच से कहा कि सीएम का यहां आना तय था लेकिन उनके हैलीकॉप्टर के उड़ने की अनुमति रद्द कर दी गई, यह शर्मनाक है कि। चुनाव आयोग अगर इस पर संज्ञान नहीं लेता है, तो मैं समझूंगा कि ये चुनाव केवल एक दिखावा है। कुछ दिन पहले पीएम जब पंजाब आए थे, तो उन्होंने कहा था कि उन्हें फिरोजपुर नहीं जाने दिया गया और उनकी जान को खतरा था। आज मैं मोदी साहब से अनुरोध करता हूं, कि अब चरणजीत सिंह चन्नी को होशियारपुर आने से रोका जा रहा है, इस पर भी कुछ रौशनी डालें।

पीएम की सुरक्षा में चूक पर पहले हो चुका है विवाद

पांच जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा था। प्रधानमंत्री को भारी बारिश की वजह से सड़क मार्ग से जाना पड़ा, लेकिन इस दौरान हुसैनीवाला से लगभग 30 किलोमीटर दूर रास्ते में प्रदर्शनकारी बैठे होने की वजह से उनका काफिला लगभग 20 मिनट तक बीच सड़क पर रुका रहा। जिसके बाद से पंजाब की सियासत गरमा गई थी।