June 14, 2024
नवीन का शव

नवीन का शव जल्द से जल्द भारत लाया जाये: नवीन का परिवार

Share on

युद्ध ग्रस्त यूक्रेन में गोलीबारी में मारे गए नवीन शेखरपा ज्ञान गोदर के परिवार को उम्मीद है कि यूक्रेन में मारे गए उनके बेटे नवीन का शव जल्द से जल्द भारत लाया जाएगा। लेकिन परिवार को अभी तक अधिकारियों की तरफ से कोई विशेष जानकारी नहीं मिली है कि उनके बेटे का शव कब तक वापस लाया जाएगा।

नवीन के भाई हर्ष ने बुधवार को कहा कि कोई भी इस बात की पुष्टि नहीं कर रहा है कि नवीन का शव वापस लाया जाएगा या नहीं। हम मांग करते हैं कि उनका पार्थिव शरीर हमारे पास वापस लाया जाए।

यूक्रेन पर रूसी बमबारी में भारतीय छात्र की मौत, भारतीयों को तुरंत कीव छोड़ने की सलाह

उसके दोस्त जिंदा लौट रहे हैं और हमें उनकी मौत की खबर मिली है। नवीन के पिता शेखरपा ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे को खो दिया है, लेकिन वो चाहते हैं कि सरकार बाक़ी सभी छात्रों को ज़िंदा वापस भारत लाए। उन्होंने कहा कि “हजारों छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं, वे हमारे देश की संपत्ति हैं, उन्हें सकुशल वापस लाया जाए।”

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासुराज बोमई ने कहा है कि उन्होंने विदेश मंत्रालय से अपील की है कि अगर तत्काल संभव नहीं हो तो दो-तीन दिन में नवीन का शव लाया जाये. नवीन का शव युद्ध क्षेत्र में है जिससे अधिकारियों को परेशानी हो रही है। इस खबर से नवीन के परिवार और रिश्तेदार दुखी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री बसुराज बोमई, पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा ने मृतक नवीन के परिवार से व्यक्तिगत रूप से बात की है और आश्वासन दिया है कि शव को भारत वापस लाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे।

ध्यान रहे की रूस यूक्रेन युद्ध के दौरान यूक्रेन में रह रहे एक भारतीय छात्र नवीन की गोलीबारी में मौत हो गई है। नवीन कर्नाटक का रहने वाला था और यूक्रेन में खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था। वह खाना लेने के लिए बाहर निकला था कि वो हमले कि ज़द में आ गया।